आइए पीछा करने के लिए कट करें: 2023 इनियोस ग्रेनेडियर किसी को भी गंभीर रूप से ऑफ-रोड-सक्षम परिवार के आकार के 4x4 लोड लुगर को जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में दो बार सोचने पर मजबूर कर सकता है। प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप में हमारे पास केवल एक छोटी ऑफ-रोड ड्राइव है, लेकिन यह लाइव-एक्सल की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त था, कॉइल-स्प्रंग ग्रेनेडियर एक आश्वस्त, आरामदायक प्लगर है, जो पुरानी भूमि के लिए अपनी स्पष्ट स्टाइलिंग श्रद्धांजलि के बावजूद है। रोवर डिफेंडर , टोयोटा लैंड क्रूजर की तरह ठोस और अजेय महसूस करता है।
2023 Ineos ग्रेनेडियर प्रोटोटाइप समीक्षा: शायद उस रैंगलर के बारे में दो बार सोचें
अगर आपके पास यह ऑफ-रोड एसयूवी है तो जीप की जरूरत किसे है?
आइए पीछा करने के लिए कट करें: 2023 इनियोस ग्रेनेडियर किसी को भी गंभीर रूप से ऑफ-रोड-सक्षम परिवार के आकार के 4x4 लोड लुगर को जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में दो बार सोचने पर मजबूर कर सकता है। प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप में हमारे पास केवल एक छोटी ऑफ-रोड ड्राइव है, लेकिन यह लाइव-एक्सल की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त था, कॉइल-स्प्रंग ग्रेनेडियर एक आश्वस्त, आरामदायक प्लगर है, जो पुरानी भूमि के लिए अपनी स्पष्ट स्टाइलिंग श्रद्धांजलि के बावजूद है। रोवर डिफेंडर , टोयोटा लैंड क्रूजर की तरह ठोस और अजेय महसूस करता है।
हमने यहां ग्रेनेडियर की उत्पत्ति को कवर किया है । अब वाहन के बारे में ही अधिक विस्तार से बात करते हैं।
रैंगलर अनलिमिटेड के खिलाफ स्टैकिंग इट अप
कुल मिलाकर 193.9 इंच, इसके रियर-माउंटेड स्पेयर टायर सहित, बॉडी-ऑन-फ्रेम ग्रेनेडियर 5.5 इंच लंबा, 2.2 इंच चौड़ा और रैंगलर अनलिमिटेड की तुलना में 6.4 इंच लंबा है। हालांकि इसका 115.0 इंच का व्हीलबेस जीप के व्हीलबेस से 3.4 इंच छोटा है। रूबिकॉन ट्रिम में, जीप के पास बेहतर दृष्टिकोण और प्रस्थान कोण हैं- 43.9 और 37.0 डिग्री बनाम 35.5 और 36.1। लेकिन ग्रेनेडियर के छोटे व्हीलबेस का मतलब है कि इसका 28.2-डिग्री ब्रेकओवर एंगल रैंगलर के 22.6-डिग्री नंबर से बेहतर है।
ग्रेनेडियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 10.4 इंच है, जो अनलिमिटेड रूबिकॉन से सिर्फ 0.4 इंच शर्मीला है, और यह वैकल्पिक स्नोर्कल फिट किए बिना 31.5 इंच गहरे पानी से गुजरेगा।
2023 Ineos ग्रेनेडियर प्रोटोटाइप समीक्षा: शायद उस रैंगलर के बारे में दो बार सोचें
अगर आपके पास यह ऑफ-रोड एसयूवी है तो जीप की जरूरत किसे है?
आइए पीछा करने के लिए कट करें: 2023 इनियोस ग्रेनेडियर किसी को भी गंभीर रूप से ऑफ-रोड-सक्षम परिवार के आकार के 4x4 लोड लुगर को जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में दो बार सोचने पर मजबूर कर सकता है। प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप में हमारे पास केवल एक छोटी ऑफ-रोड ड्राइव है, लेकिन यह लाइव-एक्सल की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त था, कॉइल-स्प्रंग ग्रेनेडियर एक आश्वस्त, आरामदायक प्लगर है, जो पुरानी भूमि के लिए अपनी स्पष्ट स्टाइलिंग श्रद्धांजलि के बावजूद है। रोवर डिफेंडर , टोयोटा लैंड क्रूजर की तरह ठोस और अजेय महसूस करता है।
हमने यहां ग्रेनेडियर की उत्पत्ति को कवर किया है । अब वाहन के बारे में ही अधिक विस्तार से बात करते हैं।
रैंगलर अनलिमिटेड के खिलाफ स्टैकिंग इट अप
कुल मिलाकर 193.9 इंच, इसके रियर-माउंटेड स्पेयर टायर सहित, बॉडी-ऑन-फ्रेम ग्रेनेडियर 5.5 इंच लंबा, 2.2 इंच चौड़ा और रैंगलर अनलिमिटेड की तुलना में 6.4 इंच लंबा है। हालांकि इसका 115.0 इंच का व्हीलबेस जीप के व्हीलबेस से 3.4 इंच छोटा है। रूबिकॉन ट्रिम में, जीप के पास बेहतर दृष्टिकोण और प्रस्थान कोण हैं- 43.9 और 37.0 डिग्री बनाम 35.5 और 36.1। लेकिन ग्रेनेडियर के छोटे व्हीलबेस का मतलब है कि इसका 28.2-डिग्री ब्रेकओवर एंगल रैंगलर के 22.6-डिग्री नंबर से बेहतर है।
ग्रेनेडियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 10.4 इंच है, जो अनलिमिटेड रूबिकॉन से सिर्फ 0.4 इंच शर्मीला है, और यह वैकल्पिक स्नोर्कल फिट किए बिना 31.5 इंच गहरे पानी से गुजरेगा।
ग्रेनेडियर को बीएमडब्ल्यू टर्बोचार्ज्ड इनलाइन सिक्स-सिलेंडर इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाता है - गैस से जलने वाला B58, जो 281 हॉर्सपावर और 332 lb-ft का टार्क विकसित करता है, और B57 डीजल, जो 245 हॉर्सपावर और 406 lb-ft का ग्रन्ट आउट करता है। टोक़। ड्राइवलाइन एक ZF आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्रेमेक टू-स्पीड हाई-लो ट्रांसफर केस और लॉकेबल सेंटर डिफरेंशियल के साथ स्थायी ऑल-व्हील ड्राइव को जोड़ती है। पीछे और आगे के अंतर के लिए लॉकर विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे।
पहिए छह-लूग पैटर्न 17- या 18-इंच के टुकड़े स्टील या एल्यूमीनियम में होते हैं, जिनमें से प्रत्येक को ब्रिजस्टोन ड्यूलर ए / टी या बीएफगुड्रिच केओ 2 टायर के आकार के 265/70R17 या 255/70R18 के साथ लगाया जा सकता है। ब्रिजस्टोन्स को विशेष रूप से ग्रेनेडियर के लिए विकसित किया गया था, जबकि BFGoodrich KO2s को उच्च क्षमता वाले ऑफ-रोड टायर के रूप में आफ्टरमार्केट में उनकी सिद्ध प्रतिष्ठा के कारण चुना गया था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा संयोजन चुनते हैं, आपको ऑफ-रोड आराम, क्षमता और स्थायित्व के लिए उदार फुटपाथ मिलते हैं।
एक डिफेंडर की तरह दिखता है, सिवाय इसके कि यह नहीं है
डिजाइन संकेतों के बावजूद पुराने डिफेंडर-फ्रंट फेंडर में हेडलाइट्स, बॉडी साइड पर गोलाकार कंधे, और छत में कटआउट जो प्रसिद्ध लैंड रोवर "अल्पाइन लाइट" खिड़कियों को प्रतिबिंबित करते हैं-ग्रेनेडियर काफी अलग है और व्यक्तिगत। आनुपातिक रूप से, यह पुरानी लैंडी जैसा कुछ नहीं है; बहुत चौड़ा और आगे के पहिये शरीर में और पीछे सेट होने के साथ, ए-स्तंभ का टचडाउन पॉइंट फ्रंट एक्सल सेंटरलाइन के करीब है।
2023 Ineos ग्रेनेडियर प्रोटोटाइप समीक्षा: शायद उस रैंगलर के बारे में दो बार सोचें
अगर आपके पास यह ऑफ-रोड एसयूवी है तो जीप की जरूरत किसे है?
आइए पीछा करने के लिए कट करें: 2023 इनियोस ग्रेनेडियर किसी को भी गंभीर रूप से ऑफ-रोड-सक्षम परिवार के आकार के 4x4 लोड लुगर को जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में दो बार सोचने पर मजबूर कर सकता है। प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप में हमारे पास केवल एक छोटी ऑफ-रोड ड्राइव है, लेकिन यह लाइव-एक्सल की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त था, कॉइल-स्प्रंग ग्रेनेडियर एक आश्वस्त, आरामदायक प्लगर है, जो पुरानी भूमि के लिए अपनी स्पष्ट स्टाइलिंग श्रद्धांजलि के बावजूद है। रोवर डिफेंडर , टोयोटा लैंड क्रूजर की तरह ठोस और अजेय महसूस करता है।
हमने यहां ग्रेनेडियर की उत्पत्ति को कवर किया है । अब वाहन के बारे में ही अधिक विस्तार से बात करते हैं।
रैंगलर अनलिमिटेड के खिलाफ स्टैकिंग इट अप
कुल मिलाकर 193.9 इंच, इसके रियर-माउंटेड स्पेयर टायर सहित, बॉडी-ऑन-फ्रेम ग्रेनेडियर 5.5 इंच लंबा, 2.2 इंच चौड़ा और रैंगलर अनलिमिटेड की तुलना में 6.4 इंच लंबा है। हालांकि इसका 115.0 इंच का व्हीलबेस जीप के व्हीलबेस से 3.4 इंच छोटा है। रूबिकॉन ट्रिम में, जीप के पास बेहतर दृष्टिकोण और प्रस्थान कोण हैं- 43.9 और 37.0 डिग्री बनाम 35.5 और 36.1। लेकिन ग्रेनेडियर के छोटे व्हीलबेस का मतलब है कि इसका 28.2-डिग्री ब्रेकओवर एंगल रैंगलर के 22.6-डिग्री नंबर से बेहतर है।
ग्रेनेडियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 10.4 इंच है, जो अनलिमिटेड रूबिकॉन से सिर्फ 0.4 इंच शर्मीला है, और यह वैकल्पिक स्नोर्कल फिट किए बिना 31.5 इंच गहरे पानी से गुजरेगा।
ग्रेनेडियर को बीएमडब्ल्यू टर्बोचार्ज्ड इनलाइन सिक्स-सिलेंडर इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाता है - गैस से जलने वाला B58, जो 281 हॉर्सपावर और 332 lb-ft का टार्क विकसित करता है, और B57 डीजल, जो 245 हॉर्सपावर और 406 lb-ft का ग्रन्ट आउट करता है। टोक़। ड्राइवलाइन एक ZF आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्रेमेक टू-स्पीड हाई-लो ट्रांसफर केस और लॉकेबल सेंटर डिफरेंशियल के साथ स्थायी ऑल-व्हील ड्राइव को जोड़ती है। पीछे और आगे के अंतर के लिए लॉकर विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे।
पहिए छह-लूग पैटर्न 17- या 18-इंच के टुकड़े स्टील या एल्यूमीनियम में होते हैं, जिनमें से प्रत्येक को ब्रिजस्टोन ड्यूलर ए / टी या बीएफगुड्रिच केओ 2 टायर के आकार के 265/70R17 या 255/70R18 के साथ लगाया जा सकता है। ब्रिजस्टोन्स को विशेष रूप से ग्रेनेडियर के लिए विकसित किया गया था, जबकि BFGoodrich KO2s को उच्च क्षमता वाले ऑफ-रोड टायर के रूप में आफ्टरमार्केट में उनकी सिद्ध प्रतिष्ठा के कारण चुना गया था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा संयोजन चुनते हैं, आपको ऑफ-रोड आराम, क्षमता और स्थायित्व के लिए उदार फुटपाथ मिलते हैं।
एक डिफेंडर की तरह दिखता है, सिवाय इसके कि यह नहीं है
डिजाइन संकेतों के बावजूद पुराने डिफेंडर-फ्रंट फेंडर में हेडलाइट्स, बॉडी साइड पर गोलाकार कंधे, और छत में कटआउट जो प्रसिद्ध लैंड रोवर "अल्पाइन लाइट" खिड़कियों को प्रतिबिंबित करते हैं-ग्रेनेडियर काफी अलग है और व्यक्तिगत। आनुपातिक रूप से, यह पुरानी लैंडी जैसा कुछ नहीं है; बहुत चौड़ा और आगे के पहिये शरीर में और पीछे सेट होने के साथ, ए-स्तंभ का टचडाउन पॉइंट फ्रंट एक्सल सेंटरलाइन के करीब है।
यह विस्तार से भी अलग है। मूल रूप से नियोजित चार-सिलेंडर इकाइयों के बजाय इनलाइन छह-सिलेंडर बीएमडब्ल्यू इंजनों का उपयोग करने के निर्णय की विरासत में, और कुछ हद तक भारी-शुल्क शीतलन प्रणाली को पैकेज करने के लिए जंगला हेडलाइट्स के बीच फैला हुआ है। कार को आधुनिक पैदल यात्री सुरक्षा नियमों को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए फ्रंट बम्पर बॉडीवर्क से और बाहर निकलता है। रियर लोड स्पेस तक पहुंच 70-सीरीज टोयोटा लैंड क्रूजर वैगन के समान, दो-तिहाई और एक-तिहाई खंडों में लंबवत रूप से विभाजित पिछले दरवाजे के माध्यम से होती है।
2023 Ineos ग्रेनेडियर प्रोटोटाइप समीक्षा: शायद उस रैंगलर के बारे में दो बार सोचें
अगर आपके पास यह ऑफ-रोड एसयूवी है तो जीप की जरूरत किसे है?
आइए पीछा करने के लिए कट करें: 2023 इनियोस ग्रेनेडियर किसी को भी गंभीर रूप से ऑफ-रोड-सक्षम परिवार के आकार के 4x4 लोड लुगर को जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में दो बार सोचने पर मजबूर कर सकता है। प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप में हमारे पास केवल एक छोटी ऑफ-रोड ड्राइव है, लेकिन यह लाइव-एक्सल की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त था, कॉइल-स्प्रंग ग्रेनेडियर एक आश्वस्त, आरामदायक प्लगर है, जो पुरानी भूमि के लिए अपनी स्पष्ट स्टाइलिंग श्रद्धांजलि के बावजूद है। रोवर डिफेंडर , टोयोटा लैंड क्रूजर की तरह ठोस और अजेय महसूस करता है।
हमने यहां ग्रेनेडियर की उत्पत्ति को कवर किया है । अब वाहन के बारे में ही अधिक विस्तार से बात करते हैं।
रैंगलर अनलिमिटेड के खिलाफ स्टैकिंग इट अप
कुल मिलाकर 193.9 इंच, इसके रियर-माउंटेड स्पेयर टायर सहित, बॉडी-ऑन-फ्रेम ग्रेनेडियर 5.5 इंच लंबा, 2.2 इंच चौड़ा और रैंगलर अनलिमिटेड की तुलना में 6.4 इंच लंबा है। हालांकि इसका 115.0 इंच का व्हीलबेस जीप के व्हीलबेस से 3.4 इंच छोटा है। रूबिकॉन ट्रिम में, जीप के पास बेहतर दृष्टिकोण और प्रस्थान कोण हैं- 43.9 और 37.0 डिग्री बनाम 35.5 और 36.1। लेकिन ग्रेनेडियर के छोटे व्हीलबेस का मतलब है कि इसका 28.2-डिग्री ब्रेकओवर एंगल रैंगलर के 22.6-डिग्री नंबर से बेहतर है।
ग्रेनेडियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 10.4 इंच है, जो अनलिमिटेड रूबिकॉन से सिर्फ 0.4 इंच शर्मीला है, और यह वैकल्पिक स्नोर्कल फिट किए बिना 31.5 इंच गहरे पानी से गुजरेगा।
ग्रेनेडियर को बीएमडब्ल्यू टर्बोचार्ज्ड इनलाइन सिक्स-सिलेंडर इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाता है - गैस से जलने वाला B58, जो 281 हॉर्सपावर और 332 lb-ft का टार्क विकसित करता है, और B57 डीजल, जो 245 हॉर्सपावर और 406 lb-ft का ग्रन्ट आउट करता है। टोक़। ड्राइवलाइन एक ZF आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्रेमेक टू-स्पीड हाई-लो ट्रांसफर केस और लॉकेबल सेंटर डिफरेंशियल के साथ स्थायी ऑल-व्हील ड्राइव को जोड़ती है। पीछे और आगे के अंतर के लिए लॉकर विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे।
पहिए छह-लूग पैटर्न 17- या 18-इंच के टुकड़े स्टील या एल्यूमीनियम में होते हैं, जिनमें से प्रत्येक को ब्रिजस्टोन ड्यूलर ए / टी या बीएफगुड्रिच केओ 2 टायर के आकार के 265/70R17 या 255/70R18 के साथ लगाया जा सकता है। ब्रिजस्टोन्स को विशेष रूप से ग्रेनेडियर के लिए विकसित किया गया था, जबकि BFGoodrich KO2s को उच्च क्षमता वाले ऑफ-रोड टायर के रूप में आफ्टरमार्केट में उनकी सिद्ध प्रतिष्ठा के कारण चुना गया था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा संयोजन चुनते हैं, आपको ऑफ-रोड आराम, क्षमता और स्थायित्व के लिए उदार फुटपाथ मिलते हैं।
एक डिफेंडर की तरह दिखता है, सिवाय इसके कि यह नहीं है
डिजाइन संकेतों के बावजूद पुराने डिफेंडर-फ्रंट फेंडर में हेडलाइट्स, बॉडी साइड पर गोलाकार कंधे, और छत में कटआउट जो प्रसिद्ध लैंड रोवर "अल्पाइन लाइट" खिड़कियों को प्रतिबिंबित करते हैं-ग्रेनेडियर काफी अलग है और व्यक्तिगत। आनुपातिक रूप से, यह पुरानी लैंडी जैसा कुछ नहीं है; बहुत चौड़ा और आगे के पहिये शरीर में और पीछे सेट होने के साथ, ए-स्तंभ का टचडाउन पॉइंट फ्रंट एक्सल सेंटरलाइन के करीब है।
यह विस्तार से भी अलग है। मूल रूप से नियोजित चार-सिलेंडर इकाइयों के बजाय इनलाइन छह-सिलेंडर बीएमडब्ल्यू इंजनों का उपयोग करने के निर्णय की विरासत में, और कुछ हद तक भारी-शुल्क शीतलन प्रणाली को पैकेज करने के लिए जंगला हेडलाइट्स के बीच फैला हुआ है। कार को आधुनिक पैदल यात्री सुरक्षा नियमों को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए फ्रंट बम्पर बॉडीवर्क से और बाहर निकलता है। रियर लोड स्पेस तक पहुंच 70-सीरीज टोयोटा लैंड क्रूजर वैगन के समान, दो-तिहाई और एक-तिहाई खंडों में लंबवत रूप से विभाजित पिछले दरवाजे के माध्यम से होती है।
दरवाज़े के हैंडल के साथ संरेखित दरवाजों में गहरे झूले- पुराने मर्सिडीज-बेंज जी-वेगन पर इस्तेमाल होने वाले मजबूत पुश-बटन प्रकार- स्ट्रिप्स रगड़ने के लिए हैं या एक वैकल्पिक क्लिप सिस्टम इनियोस अंदरूनी सूत्र "यूटिलिटी बेल्ट" कहते हैं। पीछे की ओर की खिड़कियों के नीचे स्थापित क्लिप के साथ, यह सामान को वाहन के किनारे पर चिपकाने की अनुमति देता है। छत में कटआउट खिड़कियां नहीं हैं, बल्कि उनके माध्यम से चलने वाली एक ट्यूब के साथ रिक्तियां हैं जिनका उपयोग छत पर लोड को सुरक्षित करने के लिए किया जा सकता है, या पार्क किए जाने पर कार के किनारे एक छतरी का उपयोग किया जा सकता है।
अन्य साफ-सुथरी विवरणों में एक लॉक करने योग्य स्टोरेज यूनिट शामिल है जो स्पेयर व्हील में फिट होती है, जो कार के सबसे नज़दीकी बाहरी हिस्से के साथ दो पीछे के दरवाजों के बड़े हिस्से पर लगाई जाती है। एक विकल्प के रूप में उपलब्ध एक मजबूत तीन-रंग की सीढ़ी, छत तक पहुंच की अनुमति देने के लिए पीछे के दरवाजों के संकरे हिस्से में फिट की जा सकती है।
सवार पर चढ़ो, और आप कठोर कपड़े या चमड़े में छंटनी की गई रिकारो सीटों में बस जाएंगे। स्टीयरिंग व्हील एक साधारण टू-स्पोक आइटम है, जिसमें ऑडियो के लिए थंब कंट्रोल और किसी भी स्पोक पर क्रूज़ कंट्रोल होता है। पहिए के पीछे कोई इंस्ट्रूमेंट पैनल नहीं है, बस डैश में एक छोटा स्क्रीन इनसेट है जो सभी प्रमुख चेतावनी रोशनी दिखाता है। स्पीडो, टैक और अन्य रीडआउट डैश के केंद्र में एक कॉन्फ़िगर करने योग्य स्क्रीन पर हैं। केंद्र कंसोल पर एक रोटरी नियंत्रक के माध्यम से विभिन्न डिस्प्ले कॉन्फ़िगरेशन और फ़ंक्शन सक्रिय होते हैं।
सेंट्रल एयर वेंट के नीचे एक लंबवत पैनल, जिसे किसी विमान से कुछ जैसा दिखने के लिए स्टाइल किया गया है, एचवीएसी सिस्टम के लिए नियंत्रण प्रस्तुत करता है जो सभी साधारण बड़े बटन या रोटरी नियंत्रण होते हैं। एयरक्राफ्ट-कॉकपिट थीम को जारी रखना एक रूफ पैनल है जिसमें ऑफ-रोड मोड और डिफ-लॉक नियंत्रण, साथ ही आंतरिक और बाहरी पावर आउटलेट के लिए 10-एम्पी स्विच शामिल हैं। हाई-लोड वायरिंग पैक को ऑर्डर करें, और आपको अतिरिक्त स्विच मिलते हैं जो 25- और 500-एम्पी लोड को संभालते हैं। चार बाहरी बिजली के आउटलेट रूफ कटआउट के निचले आगे के कोनों में स्थित हैं।
Muck के माध्यम से चल रहा है
हमारी परीक्षण कार हुड के नीचे 281-hp गैस-संचालित बीएमडब्ल्यू स्ट्रेट-सिक्स के साथ दो-सीट उपयोगिता मॉडल है। इंजन सामान्य बीएमडब्ल्यू दक्षता के साथ सक्रिय होता है। ट्रांसफर केस लीवर को लो रेंज में ले जाएं, डिफरेंशियल को लॉक करें, बीएमडब्ल्यू शिफ्टर को डी में टग करें, और पुरानी अप्रयुक्त कोयले की खदान के ग्लॉपी ब्लैक मड पर नाक को इंगित करें।
ग्रेनेडियर को अपनी ऑफ-रोड साख स्थापित करने में केवल एक या दो मिनट लगते हैं। यह गहरी कीचड़ में से घुरघुराहट करता है, खड़ी ढलानों को आसान बनाता है, मुश्किल ढलानों को पार करता है, और सहज सहजता के साथ गहरे नाले में चलता है।
हालांकि B58 बीएमडब्ल्यू इंजन में डीजल B57 के समान लो-एंड टॉर्क नहीं है, गति बनाए रखने के लिए बाधाओं को दूर करने की कोई आवश्यकता नहीं है - अच्छा एक्सल आर्टिक्यूलेशन पहियों को टेरा फ़रमा के संपर्क में रखने में मदद करता है, और आठ-स्पीड ऑटोमैटिक हमेशा सही गियर में लगता है। चेसिस के माध्यम से प्रतिक्रिया की कर्षण और संवेदनशीलता इस तरह की है, थ्रॉटल का उपयोग बिजली और टोक़ की सटीक गुड़िया देने के लिए किया जा सकता है, जब आवश्यक हो।
2023 Ineos ग्रेनेडियर प्रोटोटाइप समीक्षा: शायद उस रैंगलर के बारे में दो बार सोचें
अगर आपके पास यह ऑफ-रोड एसयूवी है तो जीप की जरूरत किसे है?
आइए पीछा करने के लिए कट करें: 2023 इनियोस ग्रेनेडियर किसी को भी गंभीर रूप से ऑफ-रोड-सक्षम परिवार के आकार के 4x4 लोड लुगर को जीप रैंगलर अनलिमिटेड के बारे में दो बार सोचने पर मजबूर कर सकता है। प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप में हमारे पास केवल एक छोटी ऑफ-रोड ड्राइव है, लेकिन यह लाइव-एक्सल की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त था, कॉइल-स्प्रंग ग्रेनेडियर एक आश्वस्त, आरामदायक प्लगर है, जो पुरानी भूमि के लिए अपनी स्पष्ट स्टाइलिंग श्रद्धांजलि के बावजूद है। रोवर डिफेंडर , टोयोटा लैंड क्रूजर की तरह ठोस और अजेय महसूस करता है।
हमने यहां ग्रेनेडियर की उत्पत्ति को कवर किया है । अब वाहन के बारे में ही अधिक विस्तार से बात करते हैं।
रैंगलर अनलिमिटेड के खिलाफ स्टैकिंग इट अप
कुल मिलाकर 193.9 इंच, इसके रियर-माउंटेड स्पेयर टायर सहित, बॉडी-ऑन-फ्रेम ग्रेनेडियर 5.5 इंच लंबा, 2.2 इंच चौड़ा और रैंगलर अनलिमिटेड की तुलना में 6.4 इंच लंबा है। हालांकि इसका 115.0 इंच का व्हीलबेस जीप के व्हीलबेस से 3.4 इंच छोटा है। रूबिकॉन ट्रिम में, जीप के पास बेहतर दृष्टिकोण और प्रस्थान कोण हैं- 43.9 और 37.0 डिग्री बनाम 35.5 और 36.1। लेकिन ग्रेनेडियर के छोटे व्हीलबेस का मतलब है कि इसका 28.2-डिग्री ब्रेकओवर एंगल रैंगलर के 22.6-डिग्री नंबर से बेहतर है।
ग्रेनेडियर का ग्राउंड क्लीयरेंस 10.4 इंच है, जो अनलिमिटेड रूबिकॉन से सिर्फ 0.4 इंच शर्मीला है, और यह वैकल्पिक स्नोर्कल फिट किए बिना 31.5 इंच गहरे पानी से गुजरेगा।
ग्रेनेडियर को बीएमडब्ल्यू टर्बोचार्ज्ड इनलाइन सिक्स-सिलेंडर इंजन के विकल्प के साथ पेश किया जाता है - गैस से जलने वाला B58, जो 281 हॉर्सपावर और 332 lb-ft का टार्क विकसित करता है, और B57 डीजल, जो 245 हॉर्सपावर और 406 lb-ft का ग्रन्ट आउट करता है। टोक़। ड्राइवलाइन एक ZF आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ट्रेमेक टू-स्पीड हाई-लो ट्रांसफर केस और लॉकेबल सेंटर डिफरेंशियल के साथ स्थायी ऑल-व्हील ड्राइव को जोड़ती है। पीछे और आगे के अंतर के लिए लॉकर विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे।
पहिए छह-लूग पैटर्न 17- या 18-इंच के टुकड़े स्टील या एल्यूमीनियम में होते हैं, जिनमें से प्रत्येक को ब्रिजस्टोन ड्यूलर ए / टी या बीएफगुड्रिच केओ 2 टायर के आकार के 265/70R17 या 255/70R18 के साथ लगाया जा सकता है। ब्रिजस्टोन्स को विशेष रूप से ग्रेनेडियर के लिए विकसित किया गया था, जबकि BFGoodrich KO2s को उच्च क्षमता वाले ऑफ-रोड टायर के रूप में आफ्टरमार्केट में उनकी सिद्ध प्रतिष्ठा के कारण चुना गया था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा संयोजन चुनते हैं, आपको ऑफ-रोड आराम, क्षमता और स्थायित्व के लिए उदार फुटपाथ मिलते हैं।
एक डिफेंडर की तरह दिखता है, सिवाय इसके कि यह नहीं है
डिजाइन संकेतों के बावजूद पुराने डिफेंडर-फ्रंट फेंडर में हेडलाइट्स, बॉडी साइड पर गोलाकार कंधे, और छत में कटआउट जो प्रसिद्ध लैंड रोवर "अल्पाइन लाइट" खिड़कियों को प्रतिबिंबित करते हैं-ग्रेनेडियर काफी अलग है और व्यक्तिगत। आनुपातिक रूप से, यह पुरानी लैंडी जैसा कुछ नहीं है; बहुत चौड़ा और आगे के पहिये शरीर में और पीछे सेट होने के साथ, ए-स्तंभ का टचडाउन पॉइंट फ्रंट एक्सल सेंटरलाइन के करीब है।
यह विस्तार से भी अलग है। मूल रूप से नियोजित चार-सिलेंडर इकाइयों के बजाय इनलाइन छह-सिलेंडर बीएमडब्ल्यू इंजनों का उपयोग करने के निर्णय की विरासत में, और कुछ हद तक भारी-शुल्क शीतलन प्रणाली को पैकेज करने के लिए जंगला हेडलाइट्स के बीच फैला हुआ है। कार को आधुनिक पैदल यात्री सुरक्षा नियमों को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए फ्रंट बम्पर बॉडीवर्क से और बाहर निकलता है। रियर लोड स्पेस तक पहुंच 70-सीरीज टोयोटा लैंड क्रूजर वैगन के समान, दो-तिहाई और एक-तिहाई खंडों में लंबवत रूप से विभाजित पिछले दरवाजे के माध्यम से होती है।
दरवाज़े के हैंडल के साथ संरेखित दरवाजों में गहरे झूले- पुराने मर्सिडीज-बेंज जी-वेगन पर इस्तेमाल होने वाले मजबूत पुश-बटन प्रकार- स्ट्रिप्स रगड़ने के लिए हैं या एक वैकल्पिक क्लिप सिस्टम इनियोस अंदरूनी सूत्र "यूटिलिटी बेल्ट" कहते हैं। पीछे की ओर की खिड़कियों के नीचे स्थापित क्लिप के साथ, यह सामान को वाहन के किनारे पर चिपकाने की अनुमति देता है। छत में कटआउट खिड़कियां नहीं हैं, बल्कि उनके माध्यम से चलने वाली एक ट्यूब के साथ रिक्तियां हैं जिनका उपयोग छत पर लोड को सुरक्षित करने के लिए किया जा सकता है, या पार्क किए जाने पर कार के किनारे एक छतरी का उपयोग किया जा सकता है।
अन्य साफ-सुथरी विवरणों में एक लॉक करने योग्य स्टोरेज यूनिट शामिल है जो स्पेयर व्हील में फिट होती है, जो कार के सबसे नज़दीकी बाहरी हिस्से के साथ दो पीछे के दरवाजों के बड़े हिस्से पर लगाई जाती है। एक विकल्प के रूप में उपलब्ध एक मजबूत तीन-रंग की सीढ़ी, छत तक पहुंच की अनुमति देने के लिए पीछे के दरवाजों के संकरे हिस्से में फिट की जा सकती है।
सवार पर चढ़ो, और आप कठोर कपड़े या चमड़े में छंटनी की गई रिकारो सीटों में बस जाएंगे। स्टीयरिंग व्हील एक साधारण टू-स्पोक आइटम है, जिसमें ऑडियो के लिए थंब कंट्रोल और किसी भी स्पोक पर क्रूज़ कंट्रोल होता है। पहिए के पीछे कोई इंस्ट्रूमेंट पैनल नहीं है, बस डैश में एक छोटा स्क्रीन इनसेट है जो सभी प्रमुख चेतावनी रोशनी दिखाता है। स्पीडो, टैक और अन्य रीडआउट डैश के केंद्र में एक कॉन्फ़िगर करने योग्य स्क्रीन पर हैं। केंद्र कंसोल पर एक रोटरी नियंत्रक के माध्यम से विभिन्न डिस्प्ले कॉन्फ़िगरेशन और फ़ंक्शन सक्रिय होते हैं।
सेंट्रल एयर वेंट के नीचे एक लंबवत पैनल, जिसे किसी विमान से कुछ जैसा दिखने के लिए स्टाइल किया गया है, एचवीएसी सिस्टम के लिए नियंत्रण प्रस्तुत करता है जो सभी साधारण बड़े बटन या रोटरी नियंत्रण होते हैं। एयरक्राफ्ट-कॉकपिट थीम को जारी रखना एक रूफ पैनल है जिसमें ऑफ-रोड मोड और डिफ-लॉक नियंत्रण, साथ ही आंतरिक और बाहरी पावर आउटलेट के लिए 10-एम्पी स्विच शामिल हैं। हाई-लोड वायरिंग पैक को ऑर्डर करें, और आपको अतिरिक्त स्विच मिलते हैं जो 25- और 500-एम्पी लोड को संभालते हैं। चार बाहरी बिजली के आउटलेट रूफ कटआउट के निचले आगे के कोनों में स्थित हैं।
Muck के माध्यम से चल रहा है
हमारी परीक्षण कार हुड के नीचे 281-hp गैस-संचालित बीएमडब्ल्यू स्ट्रेट-सिक्स के साथ दो-सीट उपयोगिता मॉडल है। इंजन सामान्य बीएमडब्ल्यू दक्षता के साथ सक्रिय होता है। ट्रांसफर केस लीवर को लो रेंज में ले जाएं, डिफरेंशियल को लॉक करें, बीएमडब्ल्यू शिफ्टर को डी में टग करें, और पुरानी अप्रयुक्त कोयले की खदान के ग्लॉपी ब्लैक मड पर नाक को इंगित करें।
ग्रेनेडियर को अपनी ऑफ-रोड साख स्थापित करने में केवल एक या दो मिनट लगते हैं। यह गहरी कीचड़ में से घुरघुराहट करता है, खड़ी ढलानों को आसान बनाता है, मुश्किल ढलानों को पार करता है, और सहज सहजता के साथ गहरे नाले में चलता है।
हालांकि B58 बीएमडब्ल्यू इंजन में डीजल B57 के समान लो-एंड टॉर्क नहीं है, गति बनाए रखने के लिए बाधाओं को दूर करने की कोई आवश्यकता नहीं है - अच्छा एक्सल आर्टिक्यूलेशन पहियों को टेरा फ़रमा के संपर्क में रखने में मदद करता है, और आठ-स्पीड ऑटोमैटिक हमेशा सही गियर में लगता है। चेसिस के माध्यम से प्रतिक्रिया की कर्षण और संवेदनशीलता इस तरह की है, थ्रॉटल का उपयोग बिजली और टोक़ की सटीक गुड़िया देने के लिए किया जा सकता है, जब आवश्यक हो।
ऑफ-रोड सवारी आरामदायक है, अपेक्षाकृत कम सिर-टॉस या झटके के साथ, परिवर्तनीय दर ईबाच कॉइल स्प्रिंग्स और बड़े पैमाने पर सदमे अवशोषक के सौजन्य से। लाइव फ्रंट एक्सल की वजह से स्टीयरिंग-नॉन-रैक-एंड-पिनियन-थोड़ा हल्का और कम गियर वाला लगता है। मुख्य अभियंता ओलिवर शिल्पफ कहते हैं, उत्पादन कारों में एक अलग स्टीयरिंग ट्यून होगी।
एक वैश्विक प्रतियोगी
कुल मिलाकर, ग्रेनेडियर का ऑफ-रोड व्यवहार रैंगलर अनलिमिटेड की तुलना में लैंड क्रूजर की तरह अधिक है, निलंबन में एक कोमलता के साथ मढ़ा हुआ है जो पुराने, कॉइल-स्प्रंग डिफेंडर की याद दिलाता है। यह अपने हाई-टेक पावरट्रेन के बावजूद, अपनी प्रतिक्रियाओं में डिजिटल के बजाय एक बेहद सक्षम ऑफ-रोड टूल, एनालॉग लगता है।
Ineos ग्रेनेडियर को शुरू से ही एक वैश्विक वाहन के रूप में विकसित किया गया है। हालांकि उत्पादन जुलाई में शुरू होने वाला है, अमेरिकी बाजार के लिए अतिरिक्त प्रमाणन आवश्यकताओं को अंतिम रूप देने का मतलब है कि कार देर से गिरने तक उत्तरी अमेरिका में आने के लिए निर्धारित नहीं है। मूल्य निर्धारण की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन यूके के बाजार का सुझाव है कि दो सीटों वाली उपयोगिता की कीमत लगभग $ 65,000 और वैगन की कीमत लगभग $ 75,000 होगी।
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